रमेश वर्मा जी के मेल का जवाब

इस ब्लॉग की शुरुआत तो मैंने की थी टेक्नीकल जानकारी देने के लिए (ये बात साफ़ कर दू की मैं कंप्यूटर का कोई बहुत बड़ा जानकार नही हु ) जो थोडी बहुत मुझे है ।


पर मुझे ऐसा लगा की लोगो को किसी काम के तरीके बताने (जैसे की ऐसा करो फिर ऐसा करे ) की बजाये उससे सम्बंधित सॉफ्टवेयर उपलब्ध करा कर उस काम को थोड़ा आसान बनाना बेहतर होगा ।

इसका मतलब ये बिल्कुल नही है की जो ऐसा कर रहे है वो ग़लत है, ऐसा करने में मुझसे ज्यादा मेहनत और ज्ञान की जरुरत होगी जो मुझमे नही है इसलिए मैंने ये आसान तरीका चुना हैं ।

और एक बात जो भी जानकारी इस ब्लॉग में दी गई है वो सिर्फ़ मैंने ढूंढी है असली तारीफ के हक़दार वो है जिन्होंने बड़ी मेहनत से इसे बनाया है और ज्यादातर को मुफ्त रखा है हम सबके उपयोग के लिए


अब अपनी कहूँ आपकी टिप्पणियां और सुझाव की आवश्यकता है ब्लॉग को बेहतर बनाने के लिए शायद इतना हक तो बनता ही है मेरा ।


इस ब्लॉग पर कोई भी अपनी टिप्पणी दे सकता है हिन्दी में ही लिखने की बाध्यता नही है आप अंग्रेजी या जैसी आजकल चल रही है SMS भाषा में लिख सकते है पर हिन्दी में लिखे तो ज्यादा अच्छा ।

9 comments:

  1. अच्छा काम हो रहा है। इंतजार रहता ही है नई पोस्ट का यानी आज नया क्या है।

    ReplyDelete
  2. आप एक अच्छा कार्य कर रहे हैं....लेकिन एक शंका है कि यहाँ आप जिन साफ्टवेयर्ज के बारे में जानकारी देते है,क्या आप पूर्णत: उनके बारे में निश्चिंत होते है कि डाऊनलोड करने के बाद उपयोगकर्ता को किसी वायरस इन्फैक्शन का शिकार नहीं होना पडेगा!!!!!!

    ReplyDelete
  3. आप अच्छा कार्य कर रहे हैँ

    ReplyDelete
  4. ज्यादातर सॉफ्टवेयर मैंने आजमाए है वायरस से मुक्त है पर ईमानदारी से कहूँ तो सभी सॉफ्टवेयर जांचना मेरे अकेले के लिए सम्भव नही फिर भी अगर किसी के भी कंप्यूटर पर किसी एंटी वायरस द्वारा वायरस पाया जाता है तो उसे ब्लॉग से तुंरत ही हटा दिया जाता है ।
    आपका सहयोग चाहिए ऐसी सूचनाओ के लिए इसलिए साथ बने रहिये ।

    ReplyDelete
  5. dost orbhi jankari chihe to mere pass hai

    ReplyDelete
  6. आप बहुत ही बढ़िया काम कर रहे है ....पर मेरे द्वारा डाउनलोड किये कुछ साफ्टवेयर रन ही नही होते .....

    http://subhash-gajendra.blogspot.com

    ReplyDelete
  7. Bhai sahab...Namaskar..Hindi bhasha me ye ek bahut achha prayas hai..& is me bahut kaam ke softwares diye gaye h...lekin kuchh softwares k links deleted h..page pr sirf massage hota hai..ki ye software is page se delete kar diaya gaya h..khas kar MediaFire wale pages de..:( Kya koi our options nahi h..in acche softwares ko download krne k liye..

    ReplyDelete

पिछले लेख ..

Powered by Blogger.

इस ब्लॉग में ढूँढें

लोगो आपके ब्लॉग पर

ये ब्लॉग पसंद आया तो इसे अपने ब्लॉग का हिस्सा बनाइये ये लोगो अपने ब्लॉग पर लगाकर. Hindi Tech

परिवहन

counter

संकलक

www.hamarivani.com

जो ये कोशिश पसंद करते हैं

मेरा कोना

About Me

My Photo
खरोरा, रायपुर, छत्तीसगढ़, India
बस एक कोशिश है जो थोडी बहुत जानकारियां मुझे है चाहता हूँ की आप सभी के साथ बांटी जाए। आप मुझे मेल भी कर सकते है hinditechblog(a)gmail.com पर .

Google Badge

;